Rajasthan New Bharti 2023 राजस्थान में 339 पदों पर होगी नई भर्ती , शिक्षा मंत्री ने की घोषणा

Rajasthan New Bharti 2023 राजस्थान में 339 पदों पर होगी नई भर्ती , शिक्षा मंत्री ने की घोषणा – राजस्थान में नई भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जल्द जारी है उन्हें शुरू हो जाएंगे जिसके लिए सरकार द्वारा मंजूरी दे दी गई है।  संस्कृत शिक्षा मंत्री डॉ. बुलाकी दास कल्ला ने गुरुवार को विधानसभा में बताया कि संस्कृत विद्यालयों में तृतीय श्रेणी अध्यापकों के 339 रिक्त पदों पर भर्ती करने की वित्त विभाग ने 5 जुलाई 2023 को स्वीकृति प्रदान कर दी है। उन्होंने आश्वस्त किया कि शीघ्र ही इन पदों पर भर्ती कर विद्यालयों में शिक्षकों को नियुक्ति दी जाएगी।

राजस्थान के संस्कृत शिक्षा मंत्री डॉ. बुलाकी दास कल्ला ने गुरुवार को विधानसभा में आश्वस्त किया कि संस्कृत विद्यालयों में तृतीय श्रेणी अध्यापकों के रिक्त 339 पदों पर शीघ्र भर्ती कर शिक्षकों को नियुक्ति दी जाएगी।

संस्कृत शिक्षा मंत्री प्रश्नकाल में इस संबंध में सदस्य द्वारा पूछे गये पूरक प्रश्नों का जवाब दे रहे थे। इससे पहले विधायक डॉ. राजकुमार शर्मा के मूल प्रश्न के लिखित जवाब में उन्होंने स्पष्ट किया कि संस्कृत शिक्षा विभाग के 131 राजकीय प्राथमिक स्तर के संस्कृत विद्यालयों में अध्यापक का एक ही पद स्वीकृत है। उन्होंने इसका विवरण मय संस्था का नाम जिला व संस्थागत नामांकन सदन के पटल पर रखा।

Rajasthan New Bharti 2023
Rajasthan New Bharti 2023

डॉ. कल्ला ने बताया कि संस्कृत विद्यालयों में शिक्षा का अधिकार अधिनियम, 2009 की पालना के अन्तर्गत राजकीय प्राथमिक विद्यालय में न्यूनतम 2 शिक्षकों के पद स्वीकृत करने की कार्यवाही विचाराधीन है। उन्होंने यह भी बताया कि पद स्वीकृत होने पर पदस्थापन की कार्यवाही प्रारंभ कर दी जायेगी ।

Leave a comment