Flour And Tomato Price in Pakistan भारतीय टमाटर से भी महंगा है पाकिस्तानी आटा , 160 रुपए किलो आटा, दुनिया में सबसे महंगा

Flour And Tomato Price in Pakistan भारतीय टमाटर से भी महंगा है पाकिस्तानी आटा , 160 रुपए किलो आटा, दुनिया में सबसे महंगा – पाकिस्तान के कराची में 20 किलो गेंहू के आटे की कीमत 3200 रुपए तक पहुंच गई है यानी एक किलो आटा 160 रुपए का हो गया है । स्थानीय मीडिया का कहना है कि कराची के लोग शायद दुनिया का सबसे महंगा ‘ आटा खरीद रहे हैं। देश के दूसरे हिस्सों में भी आटे के भाव बढ़े हैं। इससे पहले, बढ़ती मुद्रास्फीति के बीच पाकिस्तान के विभिन्न हिस्सों में खुदरा बाजारों में चीनी की कीमतें 160 प्रति किलो तक की रेकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गई थी।

160 रुपए किलो आटा, दुनिया में सबसे महंगा !

पाकिस्तान इन दिनों अर्थिक परेशानियों के साथ महंगाई से भी जूझ रहा है। आईएमएफ से लोन की मंजूरी मिलने के बाद पाकिस्तान में खाद्य सामग्रियों की कीमतें आसमान छूने लगी हैं। कराची के लोग दुनिया में सबसे ज्यादा महंगा आटा खरीदने को मजबूर हो गए हैं। पाकिस्तान के कराची में 20 किलो गेंहू के आटे की कीमत 3200 रुपए तक पहुंच गई है यानी एक किलो आटा 160 रुपए का हो गया है । पाकिस्तानी मीडिया एजेंसी के मुताबिक इतना महंगा होने के बाद भी लोगो को खरीदना पड़ रहा है ।

Flour And Tomato Price in Pakistan
Flour And Tomato Price in Pakistan

टमाटर रेट इन पाकिस्तान

में टमाटर की समस्या है। टमाटर की कमी का मतलब यह है कि यह लाहौर, इस्लामाबाद और कराची में 320 रुपये प्रति किलोग्राम तक बिक रहा है।

पाक का कोई शहर रहने लायक नहीं

हाल में इकोनॉमिस्ट इंटेलिजेंस यूनिट द्वारा पाकिस्तान के कराची को दुनिया के शीर्ष पांच ‘सबसे कम रहने योग्य’ शहरी केंद्रों में स्थान दिया गया था। ईआइयू के ग्लोबल लिवेबिलिटी इंडेक्स 2023 में कराची कुल 173 शहरों में से 169वें स्थान पर है। लागोस अल्जीयर्स । त्रिपोली और दमिश्क कराची से नीचे के पायदान पर हैं।

Leave a comment